दुबई में वैट की निगरानी करते हैं । ये अधिकारी





रहस्य दुकानदारों व्यावसायिक प्रतिष्ठान 5% वस्तुओं और सेवाओं पर निर्धारित मूल्य वर्धित कर (वैट) का उल्लंघन है कि दोषी पर रिपोर्ट करने के आर्थिक विकास दुबई के विभाग (डेड) द्वारा तैनात किया गया है, DED के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा ।

"हम बारीकी से खुदरा विक्रेताओं के अनुपालन की निगरानी और कंपनियां सरकार के लिए कुए वैट जमा कर रहे हैं द्वारा उपभोक्ताओं की रक्षा के लिए चाहते हैं," अहमद Alzaabi, DED की उपभोक्ता संरक्षण विभाग में अभिनय निदेशक, खलीज टाइम्स ने बुधवार को कहा था।

"DED नियमित रूप से जो चालान और VAT कार्यान्वयन और रहस्य दुकानदारों जो गुमनाम रूप से कीमतों पर नजर रखने की जाँच DED कर्मचारियों से बना विशेष टीमें हैं। वे (रहस्य दुकानदारों) नियमित रूप से ग्राहकों को मुद्रा लेकिन वे बारीकी से कीमतों और चालान तो किसी भी अनियमितताएं रिपोर्ट को देखना" अलज़ाबी ने कहा।

"हमारे कई कर्मचारी अधिशेष काम करते हैं और हमारे रहस्य दुकानदार रिपोर्टिंग में बहुत मेहनती हैं," मैंने कहा है।

सोमवार को, डीईडी ने 71 उपभोक्ता शिकायतें दर्ज कीं, जिनके खिलाफ प्रतिष्ठानों के 20 अधिकारियों को बुलाया गया और शिकायत दर्ज की गई और गैर व्यावसायिक मूल्य वृद्धि के लिए नौ वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को बुक किया।

अलज़ाबी ने कहा कि व्यापार की स्थापना और अधिभारित राशि को सौंप दिया गया है। चरम मामलों में, कंपनियां बंद होने का सामना कर सकती हैं, इसलिए वे वैट की आड़ में अधिक वैट चार्ज करना या अवैध कीमतों में बढ़ोतरी को जारी रखना चाहिए।

1 जनवरी को वैट के कार्यान्वयन के बाद से पिछले 10 दिनों में, कहा Alzaabi अपने विभाग 70 का औसत दैनिक शिकायतें प्राप्त हुई हैं - असामान्य मूल्य वृद्धि पर कुछ लेन-देन संबंधी विसंगतियों वैट संग्रह पर हैं और अन्य शामिल हैं।

अलज़ाबी के अनुसार, प्रत्येक मामले को सुलझाने में अधिकतम चार दिन लगेंगे, जिसमें पूरी जांच शामिल है।

"कई का समाधान हो गया है और उपभोक्ताओं को पैसा वापस मिल गया है," अलज़ाबी ने कहा। "लेकिन हम अभी भी इन गंदे रिटेल स्टोरों पर नजर रखेंगे और उपभोक्ता संरक्षण सुनिश्चित करेंगे।"

अलज़ाबी ने कहा कि डीईडी उपभोक्ता संरक्षण जागरूकता अभियान को बढ़ा रहा है।

"हमने वास्तव में पिछले साल की अंतिम तिमाही में हमारी शिक्षा शुरू कर दी है और हमारे पास उपभोक्ताओं और खुदरा विक्रेताओं दोनों के लिए अभियान हैं," उन्होंने कहा।

"हम अभी भी वैट के कार्यान्वयन के प्रारंभिक चरण में हैं और यह समझ में आता है कि अभी भी कुछ भ्रम है लेकिन उपभोक्ता सतर्कता इस वैट संग्रह को सफल बनाने में सबसे महत्वपूर्ण घटक है। रसीदों और चालानों की तरह जब वे शिकायत दर्ज करते हैं, "अलज़ाबी ने रेखांकित किया
 टोल फ्री नंबर 600545555 कॉल करके उपभोक्ता डीईडी को रिपोर्ट कर सकते हैं। या सोशल मीडिया पर टैगिंग DED
 (@dubai_DED) को टैग कर सकते है 

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